Monday, May 14, 2018

दोस्त के लिए हिंदी स्टेटस, फ्रेंडशिप हिंदी स्टेटस

  1. एक सच्चा मित्र, हजारों रिश्तेदारों से अच्छा है !! दोस्ती उनसे रखो जो मुस्कुराते हो सदा, मुस्कुराने की अदायें तुमको भी आ जायेगी !
  2. दोस्त शब्द नहीं जो मिट जाए, उमर नहीं जो ढल जाए, सफ़र नहीं जो कट जाए, ये वो अहसास है, जिसके लिए जिया जाए तो जिन्दगी भी कम पड़ जाए !!
  3. असली हीरे की चमक नहीं जाती, अच्छी यादों की कसक नहीं जाती, कुछ दोस्त होते है इतने ख़ास की, दूर होने पर भी उनकी महक नहीं जाती !!
  4. आजकल व्यवहार और दोस्ती हजार के नोट जैसी हो गई है, डर लगता रहता है कहीं नकली न हो !!
  5. दोस्ती वो नहीं होती जो जान देती है, दोस्ती वो नहीं होती जो मुस्कान देती है, असली दोस्ती तो वो होती है जो, समंदर में गिरा आँसू भी पहचान लेती है !!
  6. दोस्ती यकीन पर टिकी होती है, यह दिवार बड़ी मुश्किल से खड़ी होती है, कभी फुरसत मिले तो पढना किताब रिश्तों की, दोस्ती खून के रिश्तों से भी बड़ी होती है !!
  7. किसी को अपना बनाना हुनर ही सही, लेकिन किसी का बनके रहना कमाल होता है !!
  8. वक्त और हालत के साथ शौक तो बदल सकते है, लेकिन रिश्तें और दोस्त बदलना मुश्किल है !!
  9. क्या फर्क है दोस्ती और मोहब्बत में, रहते तो दो दिल में ही है, लेकिन फर्क तो है, बरसों बाद मिलने पर, दोस्ती सिने से लगा लेती है, और मोहब्बत नजर चुरा लेती है !!
  10. जो कहते है की कृष्ण दोस्त हुए भी सुदामा कितने गरीब थे, वो ये नहीं जानते की कृष्ण ह्रदय में सुदामा राधा से भी करीब थे !!
  11. साथी वो नहीं होता जो जीवनभर साथ निभाये, साथी तो वो ही है जो जीवन के कुछ पलों में भी, जीवनभर का साथ दे जाए !!
  12. दोस्ती दोस्ती होती है, इसमें अच्छे बुरे की बात नहीं होती, दोस्ती एहसास है दिलों का, इसमें सच-झूठ की जगह नहीं होती !!
  13. कभी मिल सको तो इन पंछियों की तरह बेवजह मिलना ए दोस्त, वजह से मिलने वाले तो न जाने हर रोज कितने मिलते है !!
  14. कहो उसी से जो कहे न किसी से, मांगो उसीसे जो दे-दे ख़ुशी से, चाहो उसे जो मिले किस्मत से, दोस्ती करो उससे जो निभाये हंसी से !!
  15. दोस्ती से कीमती कोइ जागीर नहीं होती, दोस्ती से खुबसूरत कोई तस्वीर नहीं होती, दोस्ती यूँ तो कच्चा धागा है मगर, इस धागे से मजबूत कोई जंजीर नहीं होती !!
  16. ये दोस्ती का बंधन भी कितना अजीब होता है, मिल जाए तो बातें लम्बी और बिछड़ जाए तो यादें लम्बी !!
  17. कभी झगडा तो कभी मस्ती, कभी आंसू तो कभी हंसी, छोटा सा पल और छोटी छोटी ख़ुशी, एक प्यार की कश्ती और ढेर सारी मस्ती, बस इसीका ही तो नाम है दोस्ती !!
  18. मुस्कुराना ही ख़ुशी नहीं होती, उमर बिताना ही जिन्दगी नहीं होती, खुद से भी ज्यादा खयाल रखना पड़ता है दोस्तों का, क्यूंकि सिर्फ दोस्त कहना ही दोस्ती नहीं होती !!
  19. दोस्त शब्द का अर्थ बड़ा ही मस्त होता है, हमारे दोष का जो अस्त कर दे, वही सही मायनों में सच्चा दोस्त होता है !! जब दोस्त प्रगति करे तो गर्व से कहना की वो मेरा दोस्त है, और जब वो मुश्किल में हो तो गर्व से कहना की मैं उसका दोस्त हूँ !!
  20. वक्त और हालात सदा बदलते रहते है, लेकिन अच्छे रिश्ते और सच्चे दोस्त कभी नहीं बदलते !!
  21. शत्रु का पुत्र यदि मित्र हो, तो उसकी रक्षा करनी चाहिए !!
  22. मित्रता का संबंध आँख और हाथ के रिश्तें जैसा है, हाथ को चोट लगती है तो आँख आँसू बहाती है, और जब
  23. आँख रोटी है तो हाथ आँसू पोंछने लगता है !!

0 comments: