Wednesday, June 27, 2018

3 रियर कैमरा के साथ लांच हो सकता है सैमसंग गैलेक्स S10


अगले साल Samsung Galaxy एस सीरीज़ को  दस साल होने वाले है। और लोगों को इससे ख़ासा उम्मीदें हैं। कहा जा रहा है कि इस दिन कंपनी  Samsung Galaxy S10 को लांच कर सकती है। स्मार्टफोन के बेज़ल-लेस डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है। लेकिन इसमें नॉच नहीं दिया जाएगा। फोन का आधा डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का काम करेगा। इसमें 3डी फेस अनलॉक आने की भी चर्चा है। अब नई जानकारी सामने आई है कि स्मार्टफोन तीन वेरिएंट में आ सकता है । सबसे प्रीमियम वेरिएंट के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा,

यह जानकारी दक्षिम कोरियाई पब्लिकेशन ईटीन्यूज़ की तरफ से आई है। जिसमे  बताया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी एस10 के बेस वेरिएंट में 5.8 इंच का डिस्प्ले होगा। वहीं, अगला वेरिएंट समान डिस्प्ले के साथ कर्व्ड एजेस वाला होगा, जैसा सैमसंग गैलेक्सी एस9 में दिया गया है। तीसरे वेरिएंट की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का डिस्प्ले होगा, जो कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी एस9+ में दिया है। इसी में ट्रिपल कैमरा लेंस सेटअप बैक में होगा। रिपोर्ट में ज्यादा जानकारी तो नहीं दी गई है।

अगर यह रिपोर्ट सच साबित होती है ऐसा पहली बार होगा, जब सैमसंग कैमरे के साथ इस तरह का प्रयोग करेगी। कहा जा रहा है कि Galaxy S series के तीन वेरिएंट दस्तक देंगे। कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी एस6 में एज डिस्प्ले देने के बाद दो वेरिएंट शुरू किए थे। इन्हें बाद में गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ नाम दिया गया।

हालांक, हम आपसे यही कहेंगे कि जब तक आधिकारिक जानकारी ना आ जाए, इन जानकारियों को महज़ अफवाह के तौर पर ही लिया जाए। गैलेक्सी एस10 का आधिकारिक लॉन्च अभी बहुत दूर है। हालिया रिपोर्ट सुझाती है कि सैमसंग गैलेक्सी  एस10 इन-डिस्प्ले सेंसर को आईरिस स्कैनर से रिप्लेस करेगा। साथ ही इसमें 3डी फेस अनलॉक दिया जाएगा।

0 comments: