Wednesday, August 15, 2018

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत गंभीर.

दो माह से अधिक समय से एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बुधवार को एक बार फिर बिगड़ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका हाल जानने एम्स पहुंचे। अटल पिछले कुछ दिनों से वेंटीलेटर पर हैं। एम्स ने एक बयान में कहा है कि वाजपेयी पिछले 9 हफ्तों से एम्स में भर्ती हैं। पिछले 24 घंटों में वाजपेयी की हालत बिगड़ी है। उनकी हालत गंभीर है। वह अभी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं।
एम्स के अनुभवी डॉक्टरों की टीम उनके सेहत की निगरानी कर रही है। बुधवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनसे मिलने एम्स पहुंचीं। एम्स सूत्रों के अनुसार बुधवार सुबह से ही पूर्व प्रधानमंत्री की तबीयत नाजुक चल रही है।

बताया जा रहा है कि सुबह एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने प्रधानमंत्री से मुलाकत में वाजपेयी के तबीयत बिगड़ने की जानकारी दी थी। जिसके बाद शाम करीब सवा सात बजे प्रधानमंत्री वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे। यहां वह करीब एक घंटे रूके और डॉक्टरों के साथ ही परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात किया। इससे पहले शाम करीब छह बजे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एम्स पहुंची थीं। वह करीब आधे घंटे तक एम्स में रुकीं।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री बीते 11 जून से यूटीआई इंफेक्शन, लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक इंफेक्शन और किडनी की परेशानियों की वजह से एम्स में दाखिल हैं। यहां एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। 

0 comments: