Wednesday, August 22, 2018

Xiaomi Poco F1 भारत में लॉन्च, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से है लैस


पोको ब्रांड के इस फोन से नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में पर्दा उठाया गया। Xiaomi ने जानकारी दी है कि मार्केट में पोको एफ1 के तीन वेरिएंट उपलब्ध होंगे। सबसे पावरफुल वेरिएंट 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। अहम खासियतों की बात करें तो Xiaomi Poco F1 में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, लिक्विडकूल टेक्नोलॉजी, 6.18 इंच डिस्प्ले, दो रियर कैमरे और क्विक चार्ज सपोर्ट दिए गए हैं। लॉन्च इवेंट में Poco F1 की कीमत और रिलीज तारीख के बारे में जानकारी दी गई। 

Xiaomi Poco F1 की भारत में कीमत

मार्केट में शाओमी पोको एफ1 के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 20,999 रुपये में बेचा जाएगा। दूसरी तरफ, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिेएंट की कीमत 23,999 रुपये होगी। फोन का 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 28,999 रुपये में बेचा जाएगा। स्मार्टफोन में पॉलीकार्बोनेट बैक है। यह रोसो रेड, स्टील ब्लू और ग्रेफाइट ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त Poco F1 का एक आर्मर्ड एडिशन भी पेश किया गया है जिसकी कीमत 29,999 रुपये है। बताया गया है कि यह फोन सिर्फ ऑनलाइन मार्केट के लिए है। यह फ्लिपकार्ट और मी डॉट कॉम पर 29 अगस्त को दोपहर 12 बजे से उपलब्ध होगा।

पहली सेल में हिस्सा लेने वाले ग्राहक अगर एचडीएफसी बैंक का डेबिट या क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें 1,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा रिलायंस जियो की ओर से 6 टीबी डेटा दिया जाएगा। रिटेल बॉक्स में एक सॉफ्टकवर मुफ्त मिलेगा। फोन के लिए 399 रुपये का अल्ट्रा-स्लिम कवर लाया गया है। केवलर फिनिश वाला आर्मर्ड केस को 799 रुपये में बेचा जाएगा। भले ही यह नया सब-ब्रांड है, लेकिन पोको एफ1 की सर्विसिंग शाओमी के सर्विस सेंटर पर ही होगी।

Xiaomi Poco F1 स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम Xiaomi Poco F1 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई 9.6 पर चलेगा। MIUI 10 अपडेट जल्द ही दिए जाने का वादा है। कंपनी ने एंड्रॉयड पी अपडेट देने का भी भरोसा दिया है। Xiaomi ने जानकारी दी है कि वह Poco F1 के लिए मीयूआई का कस्टमाइज़्ड वर्ज़न इस्तेमाल में ला रही है। इंटरफेस में थोड़े बदलाव किए गए हैं। पोको लॉन्चर स्टॉक एंड्रॉयड यूआई जैसा लगता है। थर्ड पार्टी ऐप आइकन के लिए भी सपोर्ट है।

Poco F1 में 6.18 इंच का डिस्प्ले है जो 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जो लिक्विडकूल टेक्नोलॉजी के साथ आता है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, जुगलबंदी के लिए 6 जीबी और 8 जीबी रैम दिए गए हैं।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Xiaomi Poco F1 के पिछले हिस्से पर दो कैमरे हैं। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। यह सोनी आईएमएक्स363 सेंसर है। इसी सेंसर का इस्तेमाल शाओमी के Mi 8 और Mi Mix 2s जैसे फ्लैगशिप फोन में हुआ है। दूसरा 5 मेगापिक्सल का सैमसंग का डेप्थ सेंसर है। फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का है जो एचडीआर और एआई ब्यूटी फीचर से लैस है। फोन में इंफ्रारेड लाइट है जो फेस अनलॉक फीचर में काम आता है। Xiaomi ने बताया कि एआई कैमरे को भारत के लिए ट्यून किया गया है और इसमें सीन रिकग्निशन फीचर भी है। 

0 comments: